10 C
New York
Saturday, April 13, 2024

tukde tukde is in DNA of Congress they want to save corruption said Anurag Thakur on india bloc rally at ramlila ground


ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के रामलीला मैदान में INDIA bloc के नेताओं केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आयोजित इस रैली में इंडिया गठबंधन के लगभग दिग्गज चेहरे नजर आए। सभी नेताओं ने अपने-अपने अंदाज में मोदी सरकार को घेरा और लोकसभा चुनाव में एनडीए सरकार को उखाड़ फेंकने का ऐलान किया। इस रैली के बहाने इंडिया गठबंधन के नेताओं ने अपनी एकता दिखाई और शक्ति प्रदर्शन किया। इंडिया ब्लॉक की इस रैली के बाद अब भाजपा नेताओं की कई प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘जो लोग एक साथ जुटे थे वो लोग जो लड़ाई लड़ रहे हैं वो लोकतंत्र को बचाने के लिए नहीं है बल्कि भ्रष्टाचार को बचाने के लिए है।

इनमें से ज्यादातर नेता जमानत पर जेल से बाहर हैं औऱ गंभीर अपराध के आरोपी हैं। जब लालू यादव चारा घोटाले में गिरफ्तार हुए तब उनकी पत्नी सामने आईं। अब अरविंद केजरीवाल की पत्नी सामने आईं हैं। वो कैमरे के सामने आईं और कुछ पढ़ा। वो नेता या गारंटी जैसी बेसिक चीजों के लिए भी तैयार नहीं है। उनके लिए C का मतलब करप्शन है। लेकिन हमारे लिए C का मतलब विकसित भारत, योग्यता, क्षमता और प्रतिबद्धता है।’

राजद नेता तेजस्वी यादव के बयान पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, “तेजस्वी यादव भ्रष्टाचार के प्रतीक बने हुए हैं। वे घोटाला, भ्रष्टाचार करते-करते थक भी नहीं रहे। CBI, ED या फिर जो भी इस प्रकार की संस्थाएं हैं वो स्वतंत्र हैं। जहां अपराध होते हैं, वहीं ये एजेंसियां कानून के हाथ के रूप में जाती हैं। इस देश का कानून सभी के लिए बराबर है। तेजस्वी यादव एक बड़े औदे पर रहे हैं… तो क्या वे अपराध करते रहें और कानून उन तक ना पहुंचे?… ये कानून किसी को छोड़ता नहीं है… उनका कहना गलता है कि ये सभी संस्थाएं भाजपा की है और भाजपा इन्हें चलाती है…”

रामलीला मैदान में विपक्षी नेताओं की इस रैली पर भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘रामलीला मैदान में जिन्होंने इस देश के नाम में बिंदू लगाया वो राष्ट्र को बचाने की बात कर रहे हैं। वो दरअसल अपने परिवार को बचा रहे हैं। कांग्रेस के डीएनए में टुकड़े-टुकड़े है। युवराज भारत को एक राष्ट्र के तौर पर भी कबूल नहीं करते और विदेशियों द्वारा हस्तक्षेप की बात करते हैं।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

- Advertisement -