15.9 C
New York
Saturday, April 13, 2024

huge demand for soup and juice here sale of Rs 3000 is made in three hours – News18 हिंदी


रजत भटृ/गोरखपुरः गोरखपुर के रामगढ़ ताल पर एक ऐसी दुकान है. या यूं कहे एक छोटा सा स्टॉल, जो सुबह सिर्फ 3 घंटे के लिए खुलता है. इस छोटी सी दुकान पर 20 किलोमीटर दूर से लोग स्वाद का मजा लेने आते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में.

दरअसल, इस छोटी सी दुकान को राहुल नाम का एक शख्स चलाता है. वह सुबह 5 बजे रामगढ़ ताल पर स्टाल लगाकर, 20 से अधिक वैरायटी के सूप और जूस बेचता है. सबसे खास सहजन का जूस पीने के लिए कस्टमर 20 किलोमीटर दूर से आते हैं. इनके सूप और जूस का टेस्ट तो शानदार होता ही है. साथ ही सेहत के लिए वह इतना लाभदायक है कि मानों कस्टमर खुद खींचा चला आता हो.

गोरखपुर के रामगढ़ ताल पर दुकान लगाने वाले राहुल बताते हैं कि वह सुबह 5 बजे से 8 बजे तक छोटे से स्टॉल पर अपनी दुकान लगाते हैं. इस दुकान का नाम ‘फायदा ही फायदा’ है. यहां पर उनके पास एलोवेरा, मूंगफली, लौकी, सहजन, शुगर स्पेशल सूप के साथ चना, मूंग और अंकुरित मूंगफली कस्टमर को देते हैं. दुकान खोलते ही उनके पास कस्टमर की भीड लगना शुरू हो जाती है. हालांकि, इनकी दुकान पर सबसे ज्यादा कस्टमर सहजन के सूप की डिमांड करते हैं. इनकी दुकान पर खड़े कस्टमर दावा करते हैं कि ऐसा सूप और जूस पुरे शहर मे कहीं नहीं मिलता. कई कस्टमर बताते हैं कि इसे पीने से उनका शुगर, बीपी लगभग आधा हो गया है.

हर दिन 150 से 200 ग्लास की बिक्री
दुकान पर पहुंचने के बाद राहुल गुप्ता सहजन का सूप कस्टमर के लिए तैयार कर रहे थे. वह ऊपर से कुछ स्पेशल मसाले डाल रहे थे. इस वक्त उन्होंने लोकल 18 से बातचीत में बताया कि यह सभी सूप अपने हाथों से तैयार करते हैं. इसमें पड़ने वाला मसाला भी स्पेशल होता है, जिसे वह खुद तैयार करते हैं. एक गिलास सूप और जूस की कीमत 25 रुपये है. हर दिन 3 घंटे में राहुल 150 से 200 ग्लास सूप बेच देते हैं, जिससे लगभग हर दिन 3000 की सेल हो जाती है. राहुल बताते हैं कि इस सूप और जूस के फायदे कस्टमर से ही पूछ सकते हैं.

Tags: Gorakhpur news, Local18



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

- Advertisement -