10 C
New York
Saturday, April 13, 2024

टाटा ग्रुप का यह शेयर आज पहुंचा रिकॉर्ड हाई पर, ब्रोकरेज ने दी खरीदने की सलाह, बताया- कहां तक जाएगा भाव


हाइलाइट्स

टाटा स्‍टील के शेयर में पिछले एक साल में 56 फीसदी की तेजी आई है.
पिछले छह महीनों में यह शेयर 27 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दे चुका है.
ब्रोकरेज हाउस जेपी मॉर्गन ने टाटा स्‍टील शेयर को ओवरवेट रेटिंग दी है.

नई दिल्‍ली. टाटा समूह (Tata Group) की कपंनी टाटा स्‍टील के शेयर आज यानी सोमवार को इंट्राडे में अपने सर्वकालिक उच्‍चतम स्‍तर, 163.70 रुपये पर पहुंच गए. कंपनी के शेयर कारोबारी सप्‍ताह के पहले दिन आज पिछले सत्र के मुकाबले तेजी के साथ खुले. समाचार लिखे जाने तक टाटा स्‍टील का शेयर एनएसई पर 4.52 फीसदी की तेजी के साथ 162.95 रुपये (Tata Steel Share Price) पर कारोबार कर रहा था. ब्रोकेरज फर्म मॉर्गन स्‍टेनली और एक्सिस सिक्‍योरिटीज ने निवेशकों को टाटा स्‍टील के शेयर में पैसा लगाने की सलाह दी है.

टाटा स्‍टील के शेयर में पिछले एक साल में 56 फीसदी की तेजी आई है. पिछले छह महीनों में यह शेयर 27 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दे चुका है. साल 2024 में अब तक टाटा स्‍टील के शेयर की कीमत करीब 17 फीसदी मजबूत हो चुकी है. वर्तमान में यह शेयर अपने 5, 10,20,30,50 और 100 डे मूविंग एवरेज से उपर कारोबार कर रहा है.

ये भी पढ़ें- Bharti Hexacom IPO : इस हफ्ते खुलेगा 4,275 करोड़ का IPO, चेक कर लें प्राइस बैंड, GMP और दूसरी डिटेल्स

185 रुपये का हो सकता है शेयर
बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्टॉकबॉक्स के डेरिवेटिव और तकनीकी विश्लेषक अवधूत बागकर का कहना है कि टाटा स्‍टील का शेयर 185 रुपये तक जाएगा. बागकर ने कहा, “इस शेयर ने अपने 147.40 रुपये के पीक लेवल से हाल ही में ब्रेकआउट दिया है. अब यह शेयर 175-185 रुपये के स्‍तर तक जा सकता है. जब तक यह स्‍टॉक इस लेवल तक नहीं चला जाता तब तक 140-135 के जोन में इस शेयर को खरीदते रहना चाहिए.”

बागकर का कहना है कि टाटा स्‍टील का एक साल का बीटा 0.9 है जो इस अवधि में लो वोलेटिलिटी का संकेत देता है. इसी तरह टेक्निकल चार्ट पर टाटा स्‍टील शेयर का रिलेटिव स्‍ट्रेंथ इंडेक्‍स 61.6 है, जो यह बताता है कि यह शेयर न ओवरबॉट जोन में है और न ही ओवरसॉल्‍ड जोन में है.

ये भी पढ़ें- गरीबी से बाहर निकालने वाला शेयर! 50,000 रुपये के बने 1 करोड़, टाइम लगा बस 1 साल

जेपी मॉर्गन ने दी ओवरवेट रेटिंग
जेपी मॉर्गन ने टाटा स्‍टील शेयर को ओवरवेट रेटिंग दी है और इस शेयर के टार्गेट प्राइस को अब बढा दिया है. पहले जेपी मॉर्गन ने इस शेयर का टार्गेट प्राइस 150 रुपये तय किया था, जिसे अब बढाकर 170 रुपये कर दिया गया है. ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्‍योरिटीज ने भी टाटा स्‍टील को खरीदने की सलाह निवेशकों को दी है. ब्रोकरेज ने टाटा स्‍टील शेयरर का टार्गेट प्राइस 167-177 रुपये तय किया है और 143 रुपये स्‍टॉप लॉस रखा है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Stock market today, Tata



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

- Advertisement -