15.9 C
New York
Saturday, April 13, 2024

कर लीजिए ये काम, जीवन में कभी नहीं जाना पड़ेगा ऑफिस, आराम से कटेगी लाइफ


महामारी कोरोना में वर्क फ्रॉम होम ने लोगों को नई तरह की लग लगा दी. लोग अब ऑफिस में काम करके खुश नहीं है. वे ज्यादा काम करने को राजी हैं, मगर घर से. यदि आप भी ऐसी ही कोई जॉब खोज रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है. अब लगभग सभी कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) या रिमोट वर्क (Remote work) खत्म कर दिया है. कर्मचारियों को ऑफिस जाना पड़ रहा है. यदि आपको भी लगता है कि अब ऑफिस लोकेशन पर जाकर काम करने या फिर नौकरी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है तो आप गलत हैं. एक और विकल्प है, जो आपको घर पर की जा सकने वाली अच्छी नौकरी और अच्छी सैलरी दिला सकता है.

आज हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट्स के बारे में बता रहे हैं जहां से आप ढेर सारा काम ले सकते हैं और खूब पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए न तो कहीं जाने की जरूरत है और न ही ऑफिस ज्वाइन करने की. यह काम आप दुनिया में कहीं भी रहकर कर सकते हैं. जहां तक कमाई का सवाल है, भारतीय करेंसी रुपये के बारे में भूल जाइए, सीधे डॉलर में कमाई होगी. इन सभी वेबसाइट पर फ्रीलांस काम आसानी से उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें – रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, 1 अप्रैल से बदल गया ये नियम

क्या होता है फ्रीलांस
जिन लोगों का किसी कंपनी के साथ कोई स्थायी अनुबंध नहीं होता है और वे अलग-अलग लोगों या कंपनियों के लिए काम करते हैं. ऐसा काम करने वालों को फ्रीलांसर कहते हैं. वे कहीं से भी, किसी भी कंपनी या व्यक्ति से काम उठा सकते हैं और उनकी जरूरत के मुताबिक काम पूरा कर सकते हैं. हर काम के लिए अलग-अलग पारिश्रमिक की पेशकश की जाती है और फ्रीलांसर अपनी योग्यता के अनुसार पैसे के लिए बातचीत भी कर सकते हैं. तो चलिए अब जानते हैं उन वेबसाइट्स के बारे में-

1. वी वर्क रिमोटली (We Work Remotely)
2. रिमोट ओके (Remote OK)
3. रिमोटिव (Remotive)
4. वर्किंग नोमैड्स (Working Nomads)
5. फिवर (Fiverr)
6. अपवर्क (Upwork)
7. फ्रीलांसर (Freelancer)
8. फ्रीलांस राइटिंग (Freelance Writing)
9. वेलफाउंड (Wellfoundt)
10. जस्ट-रिमोट (JustRemote)

किस तरह के काम मिलते हैं यहां?
इन सभी वेबसाइटों पर अंशकालिक और पूर्णकालिक नौकरियां पोस्ट की जाती हैं. हालांकि, यहां फुल टाइम जॉब के लिए भी ऑफिस जाने की जरूरत नहीं है. आप कहीं से भी नौकरी कर सकते हैं. इसमें आपको सेल्स, मार्केटिंग, सोशल मीडिया मैनेजर, यूएक्स स्ट्रैटेजिस्ट और लेखन से जुड़ी नौकरियां आसानी से मिल सकती हैं.

इनके अलावा आप किसी को ऑनलाइन कोचिंग (ट्यूशन) भी दे सकते हैं. वेब डेवलपमेंट, फोटोग्राफर, ग्राफिक डिजाइनिंग, डेटा एंट्री ऑपरेटर, क्रिएटिव डिजाइनिंग, एसईओ एक्सपर्ट, ऑडियो-विजुअल एडिटर जैसी नौकरियां भी आप इन वेबसाइट पर पा सकते हैं.

Tags: Earn money, Job, Job and career, Job news, Money Making Tips, Online business, Online Study, Work From Home



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

- Advertisement -